Holi

Holi

 

*होली*

होली बोलने में एक आम शब्द है लेकिन इस शदद में एक ऐसी खूबसरती है जो सबको मजबूर कर देती हैं जानने में । यूँ तो अनेक कहानियाँ है इसके पीछे किंतु प्रतीक है प्रेम का प्रतीक है खुशी का आज भी जब होली का संबंध बताया जाता है तो राधाकृष्ण की होली कही जाती है।

होली का सबके जीवन में अलग सम्बध है, चाहे वो बालक हो अथवा बड़ा, सब होली को अलग रूप से देखते है कितने जहाँ दोनों की सोच में एक बिंदु हो जाते हैं वो रंग चाहे बाजार के अनेक रंगो के गुलाल हो किंतु होली का मतलब पो प्रेम भरे रंग से है । जो हर किसी के मन में छाया रहता है। इस रंग को न कोई समाज मिटा सकता ना कोई रूढ़िया

जैसे मिट्टी को देखकर बालक के मुंह में पानी भर जाता है वैसे ही होली में सबके मन मे रंगोत्सव जाग उठता है। जैसे घर पर धुनी करने से वहाँ का वातावरण शुद्ध हो जाता है। वैसे ही होलीका दहन से जगह- जगह सकारात्मकता का संचार हो जाता है। होली केवल रंगो का नहीं बल्कि बुराई यर अच्छाई की जीत का त्योहार है।
इस होली पर बस एक ही चीज़ का इंतजार है। वो है सच्चे प्रेम का चाहे वो किसी भी रूप में हो # मेरी 2024की होली@ जोगिरा साराऽ ऽ ऽ रा रा रा

Share Post
Posted in
Bhoomika Mahawar

Bhoomika Mahawar

2 Comments

  1. Bhoomika Mahawar Bhoomika Mahawar on March 19, 2024 at 1:17 pm

    Very nice 👌

  2. Tinku on March 19, 2024 at 1:21 pm

    So heart touching 😍 happy Holi

Leave a Comment





Archive

Archives

Shabd

It is a platform for poets and writers to share their talent with the world. Shabd provides space to poems, stories, articles, shayaris, and research articles. If you want to post, please log in first; after that, you will see the 'User Submitted Post' icon in the header, which you can click to submit your post.